चक्रवाती तितली के आगोश में आये 60 लाख लोग, ओडिशा के 15 से अधिक इलाकों में जारी हाई अलर्ट

Cyclone

New Delhi: ओडिशा में आये चक्रवाती तूफ़ान तितली से अब तक 60 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। बताया जा रहा है कि, तितली के कहर से अब तक राज्य के करीब 60 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं ओडिशा के 15 से अधिक इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जाहिर है पिछले कई दिनों से दक्षिण भारत में लगातर तूफ़ान का कहर देखने को मिल रहा था, लेकिन अब आज रिपोर्ट सामने आई कि, वहां अब तूफान का कहर थोड़ा कम हो गया है और अब बढ़ का खतरा बढ़ गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक़, शहर में तितली का कहर थम गया है लेकिन अब शहर पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है, कहा जा रहा है कि, ओडिशा और आंध्रा में अब बढ़ का खतरा बढ़ सकता है जिसको लेकर प्रशासन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक राज्य में तितली के कहर से 60 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं 15 से अधिक जिलों में हाई अलर्ट जारी हुआ है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिणी ओडिशा के तीन जिलों, गंजम, गजपति और रायगढ़ा में बाढ़ की स्थिति गंभीर हैं क्योंकि प्रमुख नदियों में जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। चक्रवात के कारण इन जिलों में तीन दिनों में सबसे ज्यादा बारिश हुई। ओडिशा के इन इलाकों में भारी तबाही मची है जिसकी वजह से अब तक कई लोग इसमें फंसे हुए हैं। वहीं अब शहर पर बाढ़ का खतरा भी मंडरा रहा है।

Titli cyclone

 

जाहिर है दक्षिण भारत के कई इलाकों में चक्रवाती तूफ़ान का कहर जारी था, जो की अब ओडिशा से बढ़कर आगे पहुंच गया है। लेकिन इसका कहर अभी थमा नहीं है इलाका पूरी तरह से प्रभावित है और कई लाख लोग अभी भी इसमें फंसे हुए हैं। बहरहाल एनडीआरएफ और सेना की टुकड़ियां मौजूद हैं और बचाव कार्य लगातार चलाया जा रहा है।

About Ashish

Enthusiast, Creative and Fair flair Writing

View all posts by Ashish →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *