मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर महिला ही कर रहीं विरोध, किसी ने खोला मोर्चा तो कोई दे रहा साथ

Sabarimala temple

New Delhi: उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के जाने की इजाजत दे दी गई। इस आदेश के बाद से शहर में काफी हलचल मची हुई है. वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं तो कुछ साथ देते नजर आ रहे हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि,  कुछ महिलायें ही मंदिर में जाने को लेकर विरोध जता रही हैं। कई महिला संगठन ने इसका कोर्ट के फैसले का विरोध किया है।

आपकी जानकरी के लिये बता दें कि, पिछले महीने सबरीमाला मंदिर को लेकर उच्च अदलात ने बड़ा फैसला सुनाया था जिसके बाद से महिलाओं में ख़ुशी देखने को मिली थी। वहीं कई लोग इस मुद्दे पर विरोध भी जता रहे हैं। इस कड़ी में दक्षिण के अभिनेता Kollam Tulsi ने भी अपना बेतुका बयान दिया था कि, वह महिलाओं के टुकड़े कर देंगे अगर वह मंदिर के अंदर प्रवेश करती हैं।  सबरीमाला मंदिर में जबसे कोर्ट ने महिलाओं को जाने की इजाजत दे दी है उसके बाद से गजब की हलचल देखने को मिल रही है। कई महिला संगठन ने कोर्ट के फैसले का विरोध किया है और वह सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जता रही हैं।

 

आपको बता दें कि Supreme Court ने महिलाओं के सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री पर रोक हटा दी थी। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि मंदिर में अब हर उम्र की महिलाएं दर्शनों के लिए जा सकती हैं। कोर्ट ने कहा कि मासिक धर्म की उम्र वाली महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से रोकना भेदभाव के दायरे में आता हैं और यह महिलाओ के मौलिक अधिकारों को उल्लंघन भी हैं।

About Ashish

Enthusiast, Creative and Fair flair Writing

View all posts by Ashish →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *