अभी-अभी: मुंबई के गुजराल हाउस की बिल्डिंग में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची

mumbai

New Delhi: Mumbai के Gujral House की बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ियों को रवाना कर दिया गया और अब तेजी से आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया है।वही स्थानीय लोग भी आग बुझाने के काम में जुटे हैं।

अब तक मिली खबर के मुताबिक मुंबई के गुजराल हाउस की बिल्डिंग में लगी आग में किसी के हताहत की खबर सामने नहीं आयी है। वहीं मौके पर पुलिस पहुंचकर आसपास के मकानों को खाली करा दिया, ताकि आग फैलने की स्थिती में कोई अप्रिय घटना न घटे। साथ ही पुलिस ने आग लगने की वजह का पता लगा रही है। वहीं इस बात की भी जांच की जाएगी क्या आग लगने वाली बिल्डिंग नियमों के खिलाफ जाकर नहीं बनी है।

दूसरी तरफ दमकल के अधिकारियों ने कहा कि यह आग मुंबई के गुजराल हाउस की बिल्डिंग में लगी है, हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम इस आग को जल्द काबू कर लिया जाएगा। साथ ही अगर जरुरत पड़ी तो दमकल की और गाड़ियों को मौके पर भेजा जाएगा।

बता दें, Mumbai में पिछले 6 साल में आग लगने की कुल 29,140 घटनाएं रिकॅार्ड की गयी है। ऐसे में महाराष्ट्र में आग से बचाव के लिए तमाम तरह की सुरक्षा के दावे धरे के धरे नजर आ रहे हैं। साथ ही इतनी बड़ी संख्या में घटनाए चौंका देने वाली है। इससे पूरी तरह से जाहिर होता है कि Mumbai में ज्यादातर बहुमंजिला इमारत आग से बचाव के लिए जरुर नियम का पालन नहीं करती है। इस बात की जानकारी जून महीने में RTI द्वारा मिली है। ऐसे में निश्चित तौर पर वहां के प्रशासन पर सवाल उठना लाजिमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *