अभी-अभी: PM मोदी शिरडी पहुंचे, साई बाबा समाधि के समारोह लेंगे हिस्सा

MODI

New Delhi: PM Narendra Modi Shirdi पहुंच चुके हैं। दशहरा के विजयदशमी के मौके पर पीएम मोदी का शिरडी दौरा बेहद खास माना जा रहा है। वहीं इस दौरान PM Modi शिरडी साईं ट्रस्ट के 4 महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का शिलान्यास रखेंगे।

बता दें, पिछले साल दशहरे के मौके पर Shirdi साईंबाबा की समाधी शताब्दी महोत्सव की शुरूआत हुई थी। उस दौरान राष्ट्रपिता रामनाथ कोविंद ने ध्वज आरोहण के साथ शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। वहीं अब महोत्सव के समापन समारोह में PM Modi शिरकत करेंगे। इस दौरान वे शताब्दी ध्वज आवतरण के लिए जरिए इस महोत्सव के समापन की घोषणा करेंगे।
वहीं इसके बाद PM Modi एक जनसभा को सबोधित करेगे। साथ ही इस खास मौके पर शिरडी साईं ट्रस्ट द्वारा जारी किए गए चांदी के सिक्के का अनावरण भी पीएम मोदी करेगे। गौरतलब है कि शिरडी साईं ट्रस्ट द्वारा जारी किए गए ये सिक्के साईं भक्तों के लिए उपलब्ध होगा।

PM Narendra Modi जिन महत्वाकांक्षी प्रोजक्ट को शिलान्यास रखेंगे। उसमें 158 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला हाइटेक एजुकेशन कंपलेक्स है, जिसमें प्ले ग्राउंड, लाइब्रेरी, लैबोरेट्री समेत अन्य स्टेट आफ द आर्ट की सुविधाएं होगी।वहीं इसके अलावा पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के कुछ लाभार्थियों को मकानों की चाबियां भी सौपेंगे। साथ ही उनसे बातचीत भी करेंगे।

इसी बीच PM Narendra Modi के शिरडी जाने को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि PM Narendra Modi साई मंदिर से निर्मित होने वाले नए दर्शन कतार समेत कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास रखेगें। साथ ही पीएम मोदी करीब 40 हजार लाभार्थियों के आवासीय योजनाओं के कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि शिरडी के साई बाबा का जीवनकाल 1838-1918 तक माना जाता है और उनके भक्त भारत समेत पूरी दुनिया में बड़ी तदाद में मौजूद है।  वहीं सभी समुदाओं के पूजनीय माने जाने वाले साई बाबा ने साल 1918 के दौरान दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में समाधी ली थी। उनकी समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा पूरे साल उत्सव मनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *