अभी-अभी: नीरव मोदी के करीबी को इंटरपोल ने भेजा रेड कॉर्नर नोटिस, 2 अरब डॉलर का है मामला

New Delhi: भारत में हीरे के सबसे बड़े कारोबारी नीरव मोदी को लेकर एक बार फिर एक खबर सामने आई है जिसमे उसके करीबी को इंटरपोल ने नोटिस जारी किया है। जी हां ताजा खबर सामने आई है जिसमे दुनिया की सबसे बड़ी एजेंसी इंटरपोल ने नीरव मोदी के करीबी को नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि, मिहिर भंसाली को इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भेजा है जोकि पीएनबी फ्रॉड से जुड़ा हुआ मामला है।

पीएनबी का सबसे बड़ा फ्रॉड करने वाला हीरा कारोबारी नीरव मोदी का नाम एक बार फिर चर्चा में है लेकिन इस बार उसका नाम किसी घोटाले की वजह से चर्चा में नहीं है, बल्कि उसके साथी मिहिर भंसाली की वजह से चर्चा में है। ताजा रिपोर्ट सामने आई है जिसमे बताया गया है कि, पीएनबी के 2 अरब डॉलर के फ्रॉड से जुड़े मामले में नीरव मोदी के करीबी मिहिर भंसाली को इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। ऐसे में अब देखना होगा कि, नोटिस भेजे जाने के बाद क्या नीरव मोदी के करीबी की तरफ से कोई प्रतिक्रया सामने आती है। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े दो अरब डॉलर के धन शोधन मामले में नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि भंसाली (40) धन शोधन के मामले में वांछित हैं, उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर नीरव मोदी के ज्वेलरी फर्म फायरस्टार इंटरनेशनल के सीईओ भंसाली के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। ऐसे में यह मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है जिसमे नीरव मोदी के करीबी बताये जाने वाले मिहिर भंसाली के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

 

इंटरपोल की तरफ से नोटिस कजारी किये जाने के बाद कहा गया कि, मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी को भंसाली की जरूरत है। ईडी ने विश्व पुलिस को बताया कि भंसाली के अमेरिका, ब्रिटेन, हांगकांग, चीन और यूएई जाने की संभावना है। रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद इंटरपोल ने अपने सभी 192 सदस्य देशों से भंसाली को हिरासत में लेने या गिरफ्तार करने को कहा है। कुछ समय पहले इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ भी ऐसा ही नोटिस जारी किया था। जाहिर है यह मामला कोई छोटे फ्रॉड का नहीं है, बताया जा रहा है कि, यह मामला 2 अरब डॉलर का है। अब देखना होगा की इंटरपोल के द्वारा नोटिस जारी किये जाने के बाद इस मामले में और क्या नया खुलासा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *