बालों को हाइलाइट्स करके दिखे और भी आकर्षक, लेकिन उससे पहले रखें इन बातों का ध्यान

New Delhi : इस मॉडर्न युग में हर कोई बालों को हाईलाइट करने के लिए सोचता है | ज्यादा तर यंग जनरेशन में बालों को हाईलाइट करने का क्रेज बहुत ज्यादा होता है और यह सही भी है, बहुत सारे लड़के और लड़कियां ऐसी होती है जिनके बाल काले नहीं होते हैं, जैसे कि बहुत सारे लड़कों के बाल कम उम्र में ही वाइट हो जाते हैं | जिससे उनका इंप्रेशन खराब हो जाता है, इसलिए अगर आप बालों को हाईलाइट करते हो तो आपकी यह समस्या आसानी से दूर हो सकती है | बालों को अलग-अलग शेड्स देना और हाईलाइट करवाना काफी पसंद करती हैं। इसके लिए वे पार्लर में जाकर काफी खर्च करती हैं और इन कैमिकल युक्त हेयर कलर से बालों को नुकसान भी पहुंचता है। हर किसे को लगने लगा है की बाल हाइलाइट्स कर के वो अच्छा और दिखने लगेगा।

हाइलाइट्स बालों को लंबाई के साथ साथ अधिक चमकदार और आकर्षित बनाते हैं | यह आपकी शख़्सियत को और अधिक प्रभावशाली बनाते हैं | बालों को हाईलाइट कराना काफी रोमांचक होता है। लेकिन सलोन जाने से पहले कुछ खास बातों का ख्याल रखें। तो यहां जानें कि क्या हैं हेयर कलर और हाइलाइटिंग के बारे में ज़रूरी बातें … हाईलाइट्स का मतलब ये है कि आप अपने बालों के नैचुरल कलर से कुछ शेड लाइट कलर ऐड करने जा रही हैं ( अगर आप डार्क कलर चाहती हैं तो उसे लोलाइट्स कहते है)।

हेयर कलर का इस्तेमाल इस पर निर्भर करेगा कि आप किस तरह की हाईलाइट चाहती हैं जैसे बोल्ड कंट्रास्ट के लिए आपके बालों पर दो कलर का इस्तेमाल भी हो सकता है। हाईलाइट्स करवाते वक़्त बालों की रूट्स पर इसे ना करवाएं वरना जब भी आपके बाल ग्रो होंगे, आपको फिर से सलोन जाकर उन्हें हाईलाइट करवाना पड़ेगा। हेयर हाईलाइटिंग के बारे में पढ़ें, सेलिब्रिटीज़ के फोटो देखें ताकि आपको ये क्लियर हो जाए कि आपको क्या चाहिए और आप कलर के बाद उसकी केयर के लिए टाइम निकालने के लिए तैयार रहें। अपनी सिटी के बेस्ट कलरिस्ट/ हेयर स्टाइलिस्ट से ही अपने हेयर कलर करवाएं। खासकर अगर आप ये पहली बार कराने जा रही हैं। दोस्तों से अच्छे प्रॉफेशनल के बारे में जानकारी लें, ना कि सलोन चान्स लें। हेयर एक्सपर्ट से इसके प्रोसेस व कलर शेड के बारे में अच्छे से डिसकस व कंसल्ट करें। ये आपको अपने आप पर और अपने हेयर हाईलाइटिंग के डिसिज़न पर कॉन्फिडेंस देगा। हम आपको घर पर ये करने की सलाह नहीं देंगे, लेकिन अगर आप इसे घर पर करना ही चाहती हैं तो प्लीज, एक अच्छे हाईलाइटिंग किट पर खर्च करें और प्रीसाइस एप्लिकेशन के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *