सात फेरे लेने से पहले दूल्हा बोला,पहले दो बाइक तब करूंगा शादी,भड़की दुल्हन ने मुंडवा दिया सिर

bride

New Delhi: Uttar Pradesh की राजधानी Lucknow में एक दूल्हे का सिर मुंडवाने का मामला सामने आया हैं। मामला, लखनऊ के इंदिरानगर के खुर्रमनगर इलाके का है। दुल्हन पक्ष का आरोप हैं कि दूल्हे की तरफ से अचानक दहेज की मांग शुरू हो गई थी और वह धमकी दे रहा था कि अगर मांग पूरी नहीं की तो वह बारात वापस लेकर लौट जायेगा। जिसके बाद दुल्हन पक्ष और दुल्हे पक्ष में खूब विवाद हुआ और फिर मारपीट भी शुरू हो गई।

बताया जा रहा हैं कि खुर्रमनदर में लड़की के पिता सब्जी बेचकर अपने परिवार का गुजारा करते हैं। वह मूलरुप ले बाराबंकी के रहने वाले हैं, यहां वह कच्चे मकान में रहते हैं। लड़की वालों ने बताया कि बेटी का रिश्ता तीन महीने पहले ही बाराबंकी के धौकलपुरवा के रहने वाले अब्दुल कलाम से तय हुआ था। जिसके बाद सारी रस्में भी पूरी हुई और पिता ने दहेज के लिए जितना हो सका, उतना सामान जुटाया।

मामले में लड़की के पिता का कहना हैं कि शादी से कुछ दिन पहले ही लड़के ने मांग करनी शुरू कर दी। शादी के दिन दूल्हे ने पल्सर बाइक की डिमांड की। यही नहीं दूल्हे ने चार तोले सोने की चेन भी मांगी और न देने पर बारात वापस लौटाने की धमकी भी दी। पिता का कहना हैं कि उन्होंने 4 लाख रुपए दहेज में खर्च कर दिए थे, लिहाजा अब उनके पास और कुछ भी देने के लिए पैसे नहीं थे।

जिसके बाद उन्होंने लड़के पक्ष को समझाने की कोशिश की, लेकिन समझने के बजाय वह लड़ाई और मारपीट पर उतारू हो गए और शादी बिना किए जाने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी देने लगे। देखते ही देखते मोहल्ले के लोग भी जुट गए। हालात बिगड़ते देख बारातियों ने मौके से निकलने की कोशिश की। इस दौरान दूल्हे और उसका भाई भी भागने लगे तो घरवालों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद भीड़ ने वहीं दूल्हे सहित चार लोगों का सिर मुंडवा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *