मंत्री गिरिराज सिंह बोले,मुसलमान भगवान राम के वंशज, इसलिए राम मंदिर के निर्माण में दें समर्थन

New Delhi: लोकसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। ऐसे में BJP हर मुश्किल दांव भी अजमा रही हैं। इस कड़ी में जनता को लुभाने के लिए बीजेपी नेता मोदी सरकार के सफल कामों को गिना रहे हैं। केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh ने कहा कि देश में मुसलमानों के साथ मिलकर राम मंदिर बनाएगें। लेकिन जो लोग राम मंदिर बनाने में रूकावट पैदा करेंगे, उनको इसका अंजाम भी भुगतना पड़ेगा।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh ने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलने पर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अच्छा कदम उठाया है। उन्होंने कहा है कि खिलजी ने बिहार को लूटा लेकिन बख्तियारपुर का नाम उसके नाम पर रखा गया। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पूरे देश और बिहार में जो भी नाम मुगलों से जुड़े हुए हैं, उन्हें बदला जाना चाहिए। गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, ऐसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए।

Giriraj Singh

राम मंदिर पर बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मुसलमान मुगल के वंशज नही बल्कि भगवान राम के वंशज हैं इसलिए ये लोग राम मंदिर का विरोध न करें। हम मुसलमानों को साथ लेकर राम मंदिर का निर्माण करेंगे, जो भी इसका विरोध करेगा उसको अंजाम भुगतना पड़ेगा। गिरिराज के इस बयान को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने तारीफ की तो वहीं कांग्रेस ने तीखी आलोचना की और इसे विवादित करार दिया।

बहराइच से बीजेपी सांसद Savitri Bai Phule ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चुनाव आते ही मंदिर, मजिस्द, हिंदू-मुसलमान का मुद्दा उठाया जाता हैं। उन्होंने कहा कि Supreme court ने कहा था कि साक्ष्य के आधार पर मंदिर बनाया जाये, इसके मुताबिक वहां भगवान बुद्ध का मंदिर बनाया जाना चाहिए, क्योंकि खुदाई के दौरान वहां भगवान बुद्ध की प्रतिमा मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *