48 घंटों के अदंर मुबंई पुलिस ने ढूंढ निकाला अगवा बच्चा, मामी थी मास्टरमाइंड

NEW DELHI: मुंबई के कुरला इलाके से अगवा हुए एक बच्चे को पुलिस ने मात्र 48 घंटों में ढूंढ निकाला। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिला रिश्ते में बच्चे की मामी थी। उसने पैसों की तंगी के कारण इस आपराधिक घटना को अंजम दिया। वह उसके घर के पड़ोस में रहती थी।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शबिना खान, सुल्तान खान, सोहेल सिद्दीकी,जाहांगीर सिद्दीकी और गुफरान शेख के रूप में की गई है। दरअसल अपहरणकर्ता सीम की दुकान में बिना डॉक्युमेंट वाले सीम तलाश रहें थे। तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

घटना 3 अगस्त की है। इसके संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त आशुतोष डंबारे ने बताया कि नाबालिग का अपहरण कुरला के एमएचएडीए कॉलनी स्थित उसके घर के पास से किया गया था। जिसके बाद परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ वीबी नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया था।


उन्होंने बताया कि परिजनों से पूछताछ के बाद पांच लोगों का गिरफ्तार किया गया है। छानबीन में पता चला कि बीते कुछ दिनों से शबिना अन्य चार अभियुक्तों के लगातार संपर्क में थी। जिन्होंने मिलकर बच्चे को अगवा करने की योजना बनाई। अभियुक्तों ने बच्चे के परिवार से 50 लाख की फिरौती मांगी थी।


वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी ने इस बाबत बताया कि 3 अगस्त को शबिना ने रात के 9 बजे बच्चे को घर के बाहर बुलाया। इसके बाद जाहांगीर और गुफरान ने बच्चे का अपहरण कर लिया। दोनों अभियुक्त उसे गोवंदी स्थित सोहेल के घर ले गए। उन्होंने बच्चे को रात भर वहीं रखा और इसके बाद उसे सुल्ताल के घर भेजा दिया। जहां से छापेमारी के बाद पुलिस ने बच्चों को सही सलामत बचा लिया।


वहीं भावुक परिजनों ने पुलिस का शुक्रिया अदा किया है। बच्चे के मिलने के बाद परिजनों के घर खुशी की लहर दौड़ गई । पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *