रामायण महोत्सव पर 5 करोड़ खर्च करेगी फडणवीस सरकार, NCP ने साधा निशाना

Quaint Media

New Delhi: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोकसभा चुनाव से पहले भगवान श्री राम के नाम पर कार्ड खेलने की तैयारी की है।

महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुंबई में रामायण महोत्सव कराने जा रही है। सरकार इस महोत्सव पर पूरे 5 करोड़ के करीब खर्च करने वाली है। इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के एमएमआरडीए मैदान पर किया जाना है। यह कार्यक्रम 25 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक चलेगा।

महाराष्ट्र में होने वाले महोत्सव में भारत के साथ साथ कम्बोडिया फिलीपींस इंडोनेशिया के भी कलाकार, संस्कृत और हिंदी भाषा में रामायण को पेश करते नजर आएंगे। सरकार ने इस महोत्सव को भव्य बनाने के लिए कमर कस ली है।

Quaint Media

माना जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए फडणवीस सरकार इस तरह के आयोजन कर रही है। वहीं सरकार इस बात से इनकार कर रही है। महाराष्ट्र सरकार के इस महोत्सव पर एनसीपी ने निशाना साधा है।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने निशाना साधते हुए कहा कि कई सालों से भारतीय जनता पार्टी राम नाम के सहारे अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रही हैं लेकिन अब देश की जनता असलियत जान चुकी हूं। रही बात रामायण महोत्व की तो पिछले पांच सालों में ये सरकार अपनी सारी विफलताओं को इस महोत्सव के आ़ड़ में छिपाना चाहती है।

About Manish

I became a journalist because I did not want to rely on newspapers for information.

View all posts by Manish →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *