मध्य प्रदेश चुनाव में किस नेता को दें टिकट ?, इस सवाल में उलझी कांग्रेस

Congress election

New Delhi: चुनाव के मतदान के दिन नजदीक आते जा रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां टिकट किसे देंगी। इस पर सबकी नजर बनी हुई। बात करें कांग्रेंस की तो मध्यप्रदेश में Congress जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। राहुल रोड शो कर रहे हैं। लेकिन Congress के कुछ विधायक ऐसे हैं, जो 2013 में विधानसभा चुनाव तो जीत गए थे, लेकिन अब उन्हें टिकट देने पर पार्टी काफी सोच-विचार कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक, जतारा से विधायक दिनेश अहिरवार का टिकट कट सकता हैं। वहीं जबेरा से पहली बार विधायक बने प्रताप सिंह की स्थिति भी खराब बताई गई है। इसके अलावा, चितरंगी से सरस्वती सिंह का नाम सामने आ तो रहा हैं, लेकिन उन्हें टिकट दिया जायेगा, इस बात पर नेताओं की बयान नहीं आया है। करैरा से पहली बार विधायक बनीं शकुंतला खटीक को टिकट देने के बारे में Congress सोच रही हैं। वहीं बात करें आपराधिक रिकॉर्ड की तो मउगंज से सुखेंद्र सिंह बन्ना का अब टिकट कट सकता है।

Congress

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर कुछ दिनों पहले Congress की गोपनीय ड्राफ्ट वाली सूची वायरल हुई थी, जिसको बाद में Congress ने फर्जी करार दिया था। Congress नेता शोभा ओझा ने आरोप लगाया कि ये लिस्ट बीजेपी ने फर्जी सूची जारी करवाई है। आगे भी ऐसी फर्जी सूची आती रहेंगीं। वहीं Congress पार्टी के प्रत्याशी चयन को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में 80 प्रत्याशियों के नामों को विचार किया गया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के घर पर हुई थी। इस बैठक में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहे थे। इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी में तय किए गए नामों पर विचार-विमर्श किया गया। प्रदेश में कांटे की टक्कर और जीत के लक्ष्य को देखते हुए Congress पार्टी में टिकट के दावेदारों की भी भरमार हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *