अमीरों के खाते से निकाल मैनेजर ने गरीबों के खाते में डाले 6.61 करोड़,कोर्ट ने सुनाया गजब फैसला

banker sentenced

New Delhi: एक बैंक मैनेजर को कोर्ट ने बैंक से करोड़ों रुपए की चोरी करने के बाद भी बरी कर दिया। बैंक मैनेजर का नाम गिलबर्टो बेशिएरा है, वह इटली के रहने वाले हैं। मैनेजर पिछले सात साल से अमीरों के अकाउंट से पैसे निकालकर गरीबों के अकाउंट में डाल रहे थे। इस मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि मैनेजर गिलबर्टो ने अपने पास फूटी कौड़ी नहीं रखी। अमीरों के अकाउंट से जितने पैसे निकालते वह उसे गरीबों के अकाउंट में डाल देते।

बैंक मैनेजर गिलबर्टो बेशिएरा एक छोटे से कस्बे में रहते हैं। अब लोग उन्हें भगवान का दर्जा देने लगे हैं। लेकिन बैंक ने उन्हें 9 लाख डॉलर यानि करीब (6.62 करोड़ रुपए) चुराने का दोषी पाया है। इटली के लोगों ने क्या पूरी दुनिया में यह पहला ऐसा केस होगा जो गरीबों की मदद के लिए उनके खाते में पैसे ट्रांसफर करता होगा। गरीबों की मदद के लिए लोग भी इनके सपोर्ट में आए। जेल की सजा ना मिले इसके लिए बकायादा याचिकाएं भी दायर की गईं। कोर्ट ने भी बैंक मैनेजर के हक में फैसला सुनाया और उन्हें बरी कर दिया।

मैनेजर गिलबर्टो हमेशा से ही जरूरतमंदों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। यह उन लोगों की मदद करते थे जिन्हें लोन नहीं मिल सकता था। बैंक मैनेजर द्वारा लोगों की मदद करने की कहानी 2009 की वैश्विक मंदी के दौरान शुरू हुई। इनकी लोगों की मदद करने की कहानी कुछ ऐसी है कि एक दिन उनके पास लोन लेने के लिए एक शख्स आया। मैनेजर ने बिना कुछ सोचे मदद के लिए आगे आए और उसके खाते में पैसा डाला ताकि वह लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी हासिल कर सके।

banker sentenced

कुछ लोगों ने पैसे जल्द चुकाने की बात कही तो किसी ने पैसा लौटाया ही नहीं। इसी वजह से बैंक मैनेजर का पर्दाफाश हो गया। बेशिएरा के वकील की मानें तो उन्होंने पर्दे के पीछे से एक बैंकिंग सिस्टम शुरू किया। वकील ने कहा- बेशिएरा को भरोसा था कि वह जिन लोगों की मदद कर रहे हैं वो लोग बैंक को जल्द ही पैसा लौटा देंगे। लेकिन कुछ लोगों ने ऐसा नहीं किया। उनके एक कर्मचारी ने खातों से निकाले जा रहे पैसे की गड़बड़ी पकड़ ली।

मैनेजर के वकील का कहना है कि- आजतक गरीबों के लिए किसी ने ऐसा नहीं किया होगा। इन्होंने अपने फायदे के लिए कुछ नहीं किया, जो किया गरीबों के लिए किया, उन्हें जेल की सजा बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। मैनेजर ने जिन लोगों की भी मदद की उनका कहना है कि वह भगवान हैं और दूसरों की जिंदगी हमेशा के लिए बदल सकता है।

About Naina

I believe in the Power of Words.

View all posts by Naina →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *