गेट बंद करते वक्त एयर इंडिया के विमान से गिरी एयर होस्टेस, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

Air India Air Hostess,

New Delhi: Mumbai में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दिल्ली के लिए जा रहे Air India के विमान से Air Hostess अचानक गिर गई। जिसके बादल उसे Nanavati hospital में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा हैं कि अस्पताल में भर्ती Air Hostess की हालत गंभीर बनी हुई हैं। यात्रियों की मानें तो हादसे के वक्त महिला Air Hostess एयरक्राफ्ट का गेट बंद कर रही थी। तभी किसी तरह का धक्का लगने से वह एयरक्राफ्ट से जमीन पर जा गिरी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Air India की फ्लाइट एआई-848 में ये हादसा हुआ। जानकारी के मुताबिक, Air Hostess दरवाजा बंद करने के दौरान फ्लाइट से नीचे गिर गई। इस हादसे के बाद Air Hostess को Nanavati hospital में भर्ती कराया गया हैं। जहां, उसकी हालत गंभीर बनी हुई हैं। इस मामले को लेकर Air India की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया हैं।

आपको बता दें कि ये घटना पहली बार नही है, इससे पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं, बावजूद इसके एयरसेवा सबक नहीं सीखा हैं। 30 अगस्त को आईजीआई पर जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्लूय-635 में का कैटरिंग दरवाजा बंद करते हुए विमान की एक Air Hostess शिवानी सीधे एयरपोर्ट के रनवे नंबर ई-74 पर जा गिरी। इस हादसे में Air Hostess के गले की हड्डी में गंभीर चोटें आई। जिसे फौरन वसंत कुंज के स्पाइनल इंज्यूरी सेंटर में भर्ती कराया गया।

वहीं कुछ दिनों पहले त्रिची से दुबई जा रही फ्लाइट एयरपोर्ट की दावार से टकरा गई थी। जिसके बाद कुछ देर तक हवाई जहाज का संपर्क एटीसी से टूट गया था। विमान का पहिया दीवार पर लगा, गनीमत रही की हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस घटना के बाद फ्लाउट को मुबंई डाइवर्ट कर दिया गया। बढ़ते इन हादसों को लेकर अब विमान सेवाओं को सख्त कदम उठाने की जरूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *